Bigg Boss क्या है और Bigg Boss में कैसे जाएं

Bigg Boss क्या है– दोस्तों आप सबको पता ही है कि Bigg Boss कितना बड़ा और सबका Favourite शो बन गया है और इस शो में गेम भी है और ये शो गेम की तरह खेला जाता है ये शो हर बार की तरह फिर से धूम मचाने के लिए आया है जिस को Host करते हैं। Bollywood के Superstar Salman Khan और इनका नाम जिस किसी के साथ जुड़ जाता है उस शो को हिट तो होना ही है इसीलिए Bigg Boss को लेकर इस शो के बहुत सारे Fain हैं और इसी लिए लोग इस शो का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं की Bigg Boss में कैसे जाते हैं या फिर ये कहें की कैसे जाया जाता है और इसका Registration Process क्या है और अभी तक के Big Boss Winner कौन है इत्यादि तो दोस्तों आज हम आपको इन सारे सवालों का जवाब देंगे दोस्तों मैं अपने इस आर्टिकल के जरिए Big Boss से जुड़ी सारी जानकारी आज आपको देने वाला हूं उसके बाद आपके मन में Big Boss को लेकर कोई भी सवाल नहीं रहेगा तो जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे इस आर्टिकल में बने रहिए ।

और दोस्तों आपको बता दे की Big Boss Colours TV पर आता है और जिससे Host करते हैं सलमान खान अपने अनोखी अंदाज में और ये शो टक्कर देता है Sony TV पर आने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) को जिसको Bollywood के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन Host करते है यह दोनों ही India के सबसे Favourite शो बन चुके हैं।

Bigg Boss क्या है और कब शुरू हुआ?

तो दोस्तों इस शो की रचना एडम मॉल ने किया था और इस शो को सबसे पहले नीदरलैंड में विकसित किया गया था और तब इस शो का नाम Bigg Boss रखा गया था फिर 2006 में इससे भारत में Colours TV पर Bigg Boss नाम से प्रसारित किया गया। दोस्तों Big Boss सबसे अलग तरह का Reality Based Game शो है जिसमें सबसे पहले सिर्फ Bollywood हस्तियों को ही शो में लिया जाता था, लेकिन फिर उसके बाद आम लोगों को भी इसमें शामिल होने का मौका दिया गया है Big Boss शो India में काफी लोकप्रिय या फिर ये कहे की सबका favourite बन चुका है और जिसको लंबे समय से Salman Khan Host कर रहे हैं।

Bigg Boss वास्तविकता पर आधारित शो है और इस शो के लिए हर बार नया घर बनाया जाता है जिसमें Big Boss के Contestants को रखा जाता है.और इस घर में आने वाले हर Contestant को बाहरी दुनिया में क्या हो रहा है उसके बारे में कोई जानकारी नहीं होती और Big Boss के शुरू होते ही हर सप्ताह घर वालों को घर में रहने वालों के द्वारा ही Nominate किया जाता है और फिर जिनको जनता द्वारा कम वोट मिलते हैं उसे घर से निकाल दिया जाता है।

Bigg Boss में कैसे जाएं?

बिग बॉस अपने चौकी लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए और उसे और बढ़ाने के लिए उसमें बहुत सारे बदलाव करता रहता है जैसे कि पहले सिर्फ बॉलीवुड हस्तियों को ही बिग बॉस में एंट्री मिलती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है इसमें आम लोगों को भी शामिल होने का मौका दिया जाता है इसीलिए बिग बॉस में जाने की प्रक्रिया में बदलाव आते रहते हैं

और Bigg Boss में जाने के लिए आप भी Online आवेदन भी कर सकते हैं इसके लिए आपको सो के शुरू होने से पहले ही colours TV की Website पर जाकर आप Online आवेदन भी कर सकते हैं अगर आपको Online आवेदन के द्वारा Select कर लिया जाता है तो फिर आपको Big Boss Team के द्वारा Selection Process को Follow करना पड़ता है और उसके बाद आप Big Boss के घर में ए सकते हैं।

और अगर दोस्तों आप भी Bigg Boss Show के Fain है तो आप लोग भी तैयार हो जाएं क्योंकि अब बहुत जल्द ही Big Boss आने वाला है जिसमें आने वाला है पूरा इंटरटेंमेंट और दोस्तों वोट करना ना भूले अपने Favourite कंटेस्टंट को जीत पाने के लिए तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप सबको हमारा ये Article पसंद आया होगा और अभी तक आपको यह तो समझ में आ ही गया होगा कि Bigg Boss क्या है और Bigg Boss में कैसे जाएं।

क्या जाना (Conclusion)

दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल (Bigg Boss क्या है और Big Boss में कैसे जाएं) पसंद आया होगा। अगर आप Big Boss के बारे में पहले नहीं जानते थे तो आज आपको Big Boss के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला होगा और अगर इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी Share करें, धन्यवाद!

Leave a Comment